शुभमन गिल: भारतीय क्रिकेट का एक उभरता सितारा

शुभमन गिल: भारतीय क्रिकेट का एक उभरता सितारा

शुभमन गिल एक ऐसा नाम जिसने अपने बल्ले से क्रिकेट की दुन्या में तहलका मचा दिया है। चाहे Test हो या ODI या T20 ये बल्लेबाज़ रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

शुभमन गिल अभी महज़ 23 साल के हे पर अभी से ही कई रिकार्ड्स अपने नाम कर चुके है। शुभमन गिल की बैटिंग तकनीक काफी अच्छी है सायद यही कारण है की वह इतने कंसिस्टेंट रन्स बनाते है। 

शुभमन गिल कुछ गिने चुने बल्लेबाज़ों में से है जिन्होंने क्रिकेट के सभी फोर्मट्स में सतक लगाया है इसके साथ ही शुभमन गिल ने ODI क्रिकेट में दोहरा सतक भी लगाया है।  

Shubman Gill

 

आने वाले समय में शुभमन गिल भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण बल्लेबाज़ बन जायेंगे और कई सरे रिकार्ड्स अपने नाम करेंगे। 

इसमें कोई शक नहीं की शुभमन गिल एक काफी प्रतिवशाली बल्लेबाज़ है और उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुवात काफी अच्छे तरीके से किया है पर अभी उन्हें काफी लम्बा सफर तय करना है।

शुभमन गिल पर सभी भारतीय क्रिकेट फैंस की नज़ारे बानी हुई है आने वाले समय में शुभमन गिल का दुन्या के क्रिकेट में एक अलग ही पहचान होगा।  

जिस तरह आज के समय में महान  बल्लेबाज़ों की सूचि में सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, विराट कोहली, जैसे बल्लेबाज़ों का नाम आता है उसी तरह आने वाले समय में शुभमन गिल के भी नाम इन महान बल्लेबाज़ों की सूचि में जुड़ जायेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *