दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की अगुवाई करेंगे ऋषभ पंत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की अगुवाई करेंगे ऋषभ पंत

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I श्रृंखला में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, क्योंकि केएल राहुल, जिन्हें भारतीय टीम का नेतृत्व करना था, चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव भी पांच मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Rishabh Pant To Lead India In India vs South Africa T20i Series

 

कल शाम नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय राहुल के दाहिने पैर में चोट लग गई जबकि कुलदीप यादव के दाहिने हाथ में चोट लग गई। बयान में, BCCI ने खुलासा किया कि पंत टीम के कप्तान होंगे जबकि हार्दिक पांड्या उप कप्तान होंगे।

BCCI ने अपने बयान में कहा, “केएल राहुल और कुलदीप यादव चोट के कारण #INDvSA श्रृंखला से बाहर हो गए। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान नामित किया है।”

इस बीच, पंत के पास टी20 टीम की कप्तानी करने का अनुभव है क्योंकि वह पिछले दो सालों से दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व कर रहे हैं। पंत को 2020 सीज़न के बाद कप्तान बनाया गया था क्योंकि श्रेयस अय्यर चोट से उबर रहे थे। उनके नेतृत्व में, डीसी 2021 में अंक तालिका में शीर्ष पर रहा, लेकिन आईपीएल 2022 प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहा।

दूसरी ओर, हार्दिक पांड्या आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए शानदार कप्तानी की और गुजरात टाइटंस को ख़िताब दिलाया। पंत और पांड्या के लिए टीम की अगुवाई करना शानदार अनुभव होगा।

 

  • आविष्कारक एक हिंदी वेबसाइट है जिसमे हम इनफार्मेशन को सरल भाषा में शेयर करते है जिससे की लोगो को समझने में आसानी हो हम इश वेबसाइट में टेक्नोलॉजी , साइंस, बिज़नेस से रिलेटेड इनफार्मेशन शेयर करते है

Leave a Reply

Your email address will not be published.