दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है उमरान मलिक की रफ्तार: रवि शास्त्री

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है उमरान मलिक की रफ्तार: रवि शास्त्री

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने उमरान मलिक की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि अगर वह लगातार एक सही लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करते हैं तो उनका सामना करना किसी भी बल्लेबाज़ों के लिए बहुत मुश्किल होगा।

मलिक ने हाल ही में आईपीएल 2022 में अपने शानदार प्रदर्शन के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली श्रृंखला के लिए अपना पहला भारत कॉल-अप प्राप्त किया।

केएल राहुल को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में भारत की पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए कप्तान बनाया गया है।

Umran Malik's Pace Can Trouble South African Batsmen: Ravi Shastri

कप्तान केएल राहुल और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ दोनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उमरान की रॉ गति को उजागर करने के लिए उत्सुक होंगे। सीरीज 9 जून से दिल्ली में शुरू होगी, इसके बाद कटक, विजाग, रजोक और बेंगलुरु में मैच होंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के तेज गेंदबाज टूर्नामेंट में चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे उन्होंने 22 विकेट लिए थे।

उमरान के नाम आईपीएल में किसी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी है। अपने तेज गेंदबाजों के लिए उनका  उपनाम जम्मू एक्सप्रेस पड़ा, वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी योग्यता साबित करने के लिए उत्सुक होंगे।

“अगर वह ध्यान केंद्रित करे और स्टंप पर अधिक हमला करे, तो वह एक बहुत ही खतरनाक गेंदबाज़ साबित हो सकता है, खासकर अगर सतह में कुछ मदद हो, विशेषकर नए बल्लेबाज़ों  के लिए” शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

” उमरान मालिक को बहुत काम करने की जरुरत नहीं है बस उसे अपने लाइन और लेंथ में फोकस करना होगा नेट में कुछ सेशंस उसे अपने लाइन और लेंथ में कंसिस्टेंट होने में मदद करेगा ” शास्त्री ने कहा।

  • आविष्कारक एक हिंदी वेबसाइट है जिसमे हम इनफार्मेशन को सरल भाषा में शेयर करते है जिससे की लोगो को समझने में आसानी हो हम इश वेबसाइट में टेक्नोलॉजी , साइंस, बिज़नेस से रिलेटेड इनफार्मेशन शेयर करते है

Leave a Reply

Your email address will not be published.