क्रिकेट के इतिहास में लगाए गए 5 सबसे लंबे छक्के

क्रिकेट के इतिहास में लगाए गए 5 सबसे लंबे छक्के

क्रिकेट में छक्के लगते देखना कौन पसंद नहीं करता। आज के समय में छक्कों के बिना क्रिकेट का खेल ही अधूरा है पर क्या आप जानते है की क्रिकेट के इतिहास में सबसे लम्बे छक्के किन बल्लेबाज़ों ने लगा है अगर नहीं तो इस पोस्ट में हम  इसी के बारे में बतायेंगे।

क्रिकेट के इतिहास में लगाए गए 5 सबसे लंबे छक्के

1. Shahid Afridi (158 meters vs South Africa)

अफरीदी को आमतौर पर क्रिकेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। अफरीदी एक ऑलराउंडर थे जिन्होंने लेग स्पिन गेंदबाजी की और अपनी आक्रामक हिटिंग के लिए जाने जाते थे। शाहिद अफरीदी एक ऐसा नाम है जो लगातार इस तरह की सूचियों में सबसे ऊपर दिखाई देता है, और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे लंबे छक्के लगाने का रिकॉर्ड रखते है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शहीद अफरीदी ने 158 मीटर लम्बा चक्का जड़ दिया था  यह छक्का उन्होंने रेयान मैकलारेन के गेंद पर लगाया, यह क्रिकेट इतिहास के सबसे चर्चित छक्कों में से एक है।

2. Brett Lee (130 meters vs England)

अपने खतरनाक गेंदबाज़ी के लिए महसूर ब्रेट ली ने क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सबसे लम्बा चक्का ज्यादा है  उन्होंने 130 मीटर का लम्बा चक्का जड़ दिया था । यह चक्का वेस्टइंडीज के खिलाफ 2005 में गाबा में एक टेस्ट मैच में आया था। शॉट इतना लंबा चला कि वह पार्किंग एरिया में जा गिरा और कहा जाता है कि गेंद करीब 130 मीटर दूर गयी।

3. Martin Guptill (127 meters vs South Africa)

छक्के मरने के लिए महसूर नूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल  ने 2012 में,  दक्षिण अफ्रीका के लोनवाबो सोत्सोबे को एक छक्का लगाया, जिसने मिडविकेट सीमा पर 127 मीटर की दूरी तय की। गेंद स्टैंड की छत पर लगी।

4. Liam Livingstone (122 meters vs Pakistan)

लियाम लिविंगस्टोन इंग्लैंड के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ों में से एक है, और उन्होंने अक्सर अपनी असाधारण क्षमता का प्रदर्शन किया है। पिछले साल, हेडिंग्ले में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे T20I के दौरान, लिविंगस्टोन ने हारिस रऊफ को 122 मीटर छक्का लगाया जो गेंद स्टेडियम से बाहर चली गयी।

5. Corey Anderson (122 meters vs India)

नूज़ीलैण्ड के खतरनाक बल्लेबाज़ एंडरसन ने 2014 में भारत के खिलाफ पहले वनडे के दौरान क्रिकेट इतिहास में पांचवा सबसे लम्बा चक्का  लगाया था उन्होंने 122 मीटर का लम्बा चक्का जड़ दिया था। 

  • Aviskarak is an information portal. We're dedicated to giving you content with a focus on quality. We do tons of research so that we can offer you best information. Hope you enjoy our content. If you have any questions or comments, please don't hesitate to contact us.

Leave a Reply

Your email address will not be published.