आने वाले समय में भारत के ये तीन खिलाड़ी करेंगे क्रिकेट की दुनिया में राज

आने वाले समय में भारत के ये तीन खिलाड़ी करेंगे क्रिकेट की दुनिया में राज

भारत के क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी आये जिन्होंने अपने बल्लेबाज़ी से दुनिया के सभी क्रिकेट प्रेमी का दिल जित लिया। आज हम 3 युवा भारतीय बल्लेबाज़ों की बात करने वाले है जो आने वाले समय में दुनियाई क्रिकेट में राज करने वाले है और ये तीनो खिलड़ी काफी युवा है। आइये जानते है कौन है ये तीन खिलाड़ी:

ऋषभ पंत – ऋषभ पंत एक ऐसा नाम जिसने अपने आक्रामक बल्लेबाज़ी से दुनिया के सभी क्रिकेट प्रेमी का दिल जित लिया है। ऋषभ पंत की आक्रामक बल्लेबाज़ी के सामने बड़े से बड़ा गेंदबाज़ भी नहीं टिक पता है। ऋषभ पंत अभी महज़ 25 साल के है और उन्होंने भारत के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेल चुके है। आने वाले समय में ऋषभ पंत का नाम और भी बड़ा होने वाला है क्युकी इस बल्लेबाज़ के पास जो काबिलियत है यह आने वाले समय में बड़े-बड़े रिकार्ड्स अपने नाम करने वाला है। बल्लेबाज़ी के साथ साथ ऋषभ पंत एक शानदार विकेटकीपर भी है।

शुभमन गिल – शुभमन गिल जब ये बल्लेबाज़ बल्लेबाज़ी करता है तो हमें सब कुछ छोड़ कर उसके बल्लेबाज़ी को ही देखते रहने का मन करता है। इस बल्लेबाज़ के पास हर किस्म के शॉट्स है। यह बल्लेबाज़ खतरनाक से खतरनाक गेंदबाज़ो को भी आसानी से खेल पता है और जब मारने पर आता है तो इसे रोक पाना असंभव के समान है। शुभमन गिल अभी 23 साल के है और आने वाले समय में क्रिकेट की दुनिया में राज़ करने के लिए बिलकुल तैयार है।

यशस्वी जायसवाल – यशस्वी जायसवाल का अब तक अंतरिष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं हुआ है पर इस युवा खिलाड़ी ने अपना काबिलियत अंडर 19 विश्व कप, डोमेस्टिक क्रिकेट और आईपीएल के माध्यम से सबके सामने रख दिया है।  यशस्वी जायसवाल अभी 21 साल के है और सभी प्रकार के शॉट्स को आसानी से खेल पते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *